उमराह और हज जायरीन को सऊदी हुकूमत ने दी ये बड़ी आजादी, केबिनेट में हुआ फैसला

11:16 am Published by:-Hindi News

मंगलवार को यहां अल-सलाम पैलेस में दो पवित्र मस्जिदों किंग सलमान के कस्टोडियन की अध्यक्षता में मंत्रिपरिषद ने उन लोगों को मक्का, जेद्दा और मदीना के बाहर आने-जाने की छूट देने का फैसला किया, जो उमराह और के लिए आए हैं।

इस आशय का एक शाही फरमान तैयार किया गया है। जिसके अनुसार अब जायरीन हज और उमराह के दौरान जल्द ही अन्य शहरों का दौरा कर सकेंगे। इससे पहले वह केवल मक्का, जेद्दा और मदीना ही जा सकते थे।

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद एक बयान में, राज्य मंत्री, कैबिनेट सदस्य और मीडिया के कार्यवाहक मंत्री डॉ इस्सम बिन साद बिन सईद ने परिषद के सामने खुलासा किया कि इस वर्ष लगभग 8 मिलियन मुसलमानों ने उमराह किया। किंगडम में इस वर्ष हज के लिएदुनिया भर से दो मिलियन हाजी आएंगे।

इस दौरान मंत्रिमंडल ने सरकारी प्रतिस्पर्धा और खरीद प्रणाली को मंजूरी दे दी है।काउंसिल की बैठक की शुरुआत में, किंग सलमान ने मलेशिया के राजा सुल्तान अब्दुल्ला बिन अल-सुल्तान अहमद शाह के लिए उनके स्वागत के परिणामों पर मंत्रिमंडल को बताया जिसमें दोनों देशों के बीच भाईचारे के संबंधों और निरंतर सहयोग के पहलुओं की समीक्षा की गई।

मोनार्क ने लेबनानी पूर्व प्रधानमंत्रियों नजीब मिकाती, फौद सिनियोरा और तमाम सलाम के लिए उनके स्वागत और काउंसिल की ओर से लेबनान की सुरक्षा और अरब गुना के भीतर स्थिरता के लिए इसकी चिंता की पुन: पुष्टि के बारे में परिषद को जानकारी दी।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें