सऊदी ब्लॉगर, मोहम्मद सऊद जिसने हाल ही में इजरायल का दौरा किया था ने इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की तारीफ करते हुए इजरायलियो को सऊदी अरब का दौरा करने के लिए आमंत्रित किया है।

इजरायल के चैनल 13 के अनुसार, सऊद ने कहा कि इजरायलियों को सऊदी अरब में विदेशियों की तरह महसूस नहीं होगा, और जब वह इजरायल का दौरा करते हैं, तो उन्हें घर जैसा महसूस होता है।

उसने कहा, “मैं नेतन्याहू और इजरायल से प्यार करता हूं और मैं इजरायलियों को सऊदी अरब में देखना चाहता हूं। मैं नेतन्याहू के बेटे से मिला और मैं उन्हें दोस्त मानता हूं। हमने आपसी मुद्दों पर बात की, जैसे कि ईरान, मध्य पूर्व और ईरानी शासन के प्रति इज़राइल की नीति। “

israel palestinian conflict jerusalem

सऊद ने कहा, “मैं वास्तव में इजरायल का खाना पसंद करता हूं। मैंने कभी भी इजराइल में जितना खाया उतना नहीं खाया। मुझे इज़राइली गायकों के गाने जैसे चैव अल्बर्टस्टीन, तोरा हाज़ा, शोशना दामारी, ईडन बेन ज़ोकेन और सरित हदाद भी पसंद हैं। मेरी प्लेलिस्ट इज़राइली गायकों से भरी है। ”

सऊद ने इजरायल केसेट और इजरायल के विदेश मंत्रालय के सदस्यों को धन्यवाद दिया, जिसने उन्हें इजरायल की यात्रा के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने विदेश मंत्रालय के एक अरबी प्रवक्ता हसन काइबे को विशेष धन्यवाद दिया, जिसे अरब व्यक्तियों के साथ संवाद करने का काम सौंपा गया है। सऊद ने भी कैबे को नोबेल शांति पुरस्कार से सम्मानित करने का सुझाव दिया।

ध्यान रहे सऊद ने पिछले महीने तेल अवीव से एक निमंत्रण के बाद यरूशलेम की थी।  की दौरान उसने अल-अक्सा मस्जिद और मुस्लिम पवित्र स्थल का भी दौरा किया, लेकिन फिलिस्तीनियों ने उसको अपमानित कर बाहर निकाल दिया था। साथ ही उसे “गद्दार” कहा।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन