Monday, May 17, 2021

17 मई से शुरू होने वाली 20 देशों की फ्लाइट पर सऊदी अरब ने फिर लगाया प्रतिबंध

- Advertisement -

सउदी एयरलाइन ने कहा कि 17 मई को दोपहर 1 बजे अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू किया जा रहा है लेकिन उन 20 देशों पर प्रतिबंध रहेगा जहां कोरो’नोवाय’रस बीमार के प्रसार को रोकने के लिए निवारक उपायों के तहत उड़ानों पर प्रतिबंध जारी है।

आंतरिक मंत्रालय द्वारा प्रतिबंधित देश में अर्जेंटीना, यूएई, जर्मनी, अमेरिका, इंडोनेशिया, आयरलैंड, इटली, पाकिस्तान, ब्राजील, पुर्तगाल, यूके, तुर्की, दक्षिण अफ्रीका, स्वीडन, स्विट्जरलैंड, फ्रांस, लेबनान , मिस्र, भारत और जापान शामिल है।

पहले ही गैर-नागरिक, राजनयिक, स्वास्थ्य चिकित्सक और सूचीबद्ध देशों से यात्रा करने वाले उनके परिवारों को किंगडम में फरवरी से प्रवेश करने से वंचित कर दिया गया है। प्रतिबंध उन यात्रियों पर भी लागू होता है जो 14 दिनों में किसी भी निषिद्ध देश से गुजर चुके हैं। किंगडम में प्रवेश न करें।

इसके अलावा अब शिक्षा मंत्रालय के कर्मचारियों जिसने वै’क्सीन नहीं ली है, की पहचान की जाएगी और एक सूची में डाल दिया जाएगा। सऊदी ऑनलाइन समाचार पत्र Ajel ने ये जानकारी दी। निर्णय छात्रों और कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा करते हुए, सामान्य स्कूली शिक्षा में तेजी से वापसी सुनिश्चित करने के लिए आधिकारिक प्रयासों का हिस्सा है।

शिक्षा मंत्री हमद अल-असीख ने पहले मंत्रालय के कर्मचारियों से आगामी शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत के लिए समय पर टी’काकरण की व्यवस्था करने का आह्वान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles