1067751 1883297728

1067751 1883297728

रियाद। सऊदी अरब में एक बार फिर से शाही सदस्यों की गिरफ्तारी हुई है . इस बार 11 शहजादों को गिरफ्तार किया गया है. इन सभी को रॉयल पैलेस के बाहर प्रदर्शन करने को लेकर गिरफ्तार किया गया है. इस बात की पुष्टि अटॉर्नी जनरल शेख सऊद अल-मुजीब ने की है.

शेख मुजीब ने बताया कि शहजादों ने अपने चचेरे भाइयों में से एक के खिलाफ मौत की सजा के लिए वित्तीय क्षतिपूर्ति की भी मांग की. उन्हें उनके गलत तरीके के लिए चेतावनी भी दी गई, लेकिन उन्होंने जगह को छोड़ने से इनकार कर दिया. जिसके बाद एक शाही निर्देश के तहत उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बयान में कहा गया, “हम यहां जोर देते हैं कि शाही निर्देश स्पष्ट हैं कि सभी नागरिक कानून के समक्ष समान हैं, और जो लोग नियमों और निर्देशों का पालन करने में विफल रहते हैं, उनमे जो भी हो, वह उत्तरदायी होगा.”

बयान स्थानीय ऑनलाइन अख़बार सबक द्वारा किए गए पहले की रिपोर्ट की पुष्टि करता है. सऊदी रॉयल गार्ड की एक बटालियन ने 11 प्रमुखों को रियाद रूलिंग पैलेस में एकत्रित होने के बाद गिरफ्तार किया. शहजादों की मांगों को मानने से इंकार कर दिया गया है.

अख़बार ने बताया शहजादों ने महल को छोड़ने से इनकार कर दिया और इसलिए, रॉयल गार्ड ने हस्तक्षेप करके उन्हें हिरासत में ले लिया.

Loading...