सऊदी अरब के शाह सलमान बिन अब्दुलअज़ीज़ बुधवार को NEOM आर्थिक क्षेत्र में आराम और विश्राम की अवधि में पहुंचे। 84 वर्षीय शाह को उनके पित्ताशय को हटाने के लिए की गई सर्जरी के बाद 30 जुलाई को अस्पताल से से छुट्टी दी गई थी।

सऊदी राज्य टेलीविजन और NEOM में किंग सलमान के आगमन के विदेश मंत्रालय के राज्य मंत्रालय द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में, उन्हें एक एस्केलेटर पर एक विमान से एक प्रतीक्षा कार में ले जाते हुए देखा जा सकता है, शाह सलमान एक बेंत लेकर चल रहा थे, जैसा कि वह आमतौर पर करते है।

शाह सलमान, जिन्होंने 2015 से दुनिया के सबसे बड़े तेल निर्यातक और करीबी अमेरिकी सहयोगी पर शासन किया है, को 20 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जो पित्ताशय की सूजन से पीड़ित थे।

क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान, या एमबीएस के रूप में उन्हें व्यापक रूप से संदर्भित किया जाता है, सऊदी अरब के वास्तविक शासक हैं और सिंहासन के अनुरूप हैं। शाही परिवार ने परंपरागत रूप से गर्मियों के अधिकांश समय देश के बाहर फ्रांस के रिवेरा, दक्षिणी स्पेन में मार्बेला और मोरक्को के तांगियर जैसे स्थानों पर बिताया है।

हालांकि, 2018 के बाद से किंग सलमान ने NEOM में समय बिताया है। NEOM में पवन और सौर ऊर्जा के साथ-साथ स्पोर्ट्स हॉल, कॉन्सर्ट सुविधाओं और रेस्तरां द्वारा संचालित उच्च-तकनीकी परियोजनाएं शामिल हैं। जो विजन 2030 योजना का हिस्सा है।

Loading...
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano
विज्ञापन