ksa

पत्रकार जमाल खाशोगी की गुमशुदगी के मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की और से दी गई धमकी के बाद अब सऊदी अरब का बड़ा बयान सामने आया है। सऊदी ने आरोपों को नकारते हुए कहा कि अगर उनपर कार्रवाई हुई तो वे जवाब बड़ी कार्रवाई से देंगे।

इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि अगर जमाल खाशोगी की ह*त्या हुई तो सऊदी अरब को कड़ी सजा दी जाएगी।अमेरिकी राष्ट्रपति ने शुक्रवार को एक साक्षात्कार में कहा, ‘इस समय, उन्होंने (सऊदी) इससे इनकार किया है और जोरदार खंडन किया है। क्या वे इसके पीछे हो सकते हैं? हां।’ सीबीएस ने कहा कि साक्षात्कार रविवार शाम को प्रसारित किया जाएगा।

Loading...

ऐसे में अब सऊदी की सरकारी प्रेस एजेंसी ने कहा, ‘हम पूरी दृढ़ता के साथ हमें दबाने की कोशिशों का विरोध करते हैं। चाहे वह आर्थिक प्रतिबंध लगाने की बात हो, राजनीतिक प्रेशर बनाने की या फिर झूठे आरोप लगाने की।’ बयान में यह भी कहा गया कि अगर हमारे खिलाफ ऐक्शन लिया गया, तो हम जवाब उससे बड़े ऐक्शन से देंगे। उन्होंने चेतावनी देते हुए यह भी कहा कि ग्लोबल मार्केट में सऊदी मार्केट का भी बड़ा रोल है।

बता दे कि अमेरिका निवासी जमाल दो अक्टूबर को तुर्की के इस्तांबुल शहर में स्थित सऊदी अरब के वाणिज्य दूतावास गए थे। वह तभी से लापता हैं। तुर्की के अधिकारियों को संदेह है कि दूतावास में ही उनकी ह*त्या कर दी गई। 59 वर्षीय जमाल सऊदी सरकार और प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान के मुखर आलोचक माने जाते हैं।

इसी बीच तुर्की प्रेस एजेंसी ने दावा किया है कि उनके पास मामले से संबंधित अहम ऑडियो और विडियो है। हालांकि, सऊदी इन आरोपों को अबतक नकारता रहा है।

शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें