Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

सऊदी अरब-UAE ने लीबिया पर मिस्र की जं’ग सबंधी टिप्पणियों का किया समर्थन

- Advertisement -
- Advertisement -

सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने रविवार को मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी के लीबिया को लेकर दिये गए जंग से जुड़े बयान का समर्थन किया है।

सऊदी अरब की आधिकारिक समाचार एजेंसी ने एक बयान में कहा, “सऊदी अरब अपनी सीमाओं और लोगों की सुरक्षा के अधिकार पर मिस्र का समर्थन करता है।”

इसके अतिरिक्त, संयुक्त अरब अमीरात के विदेश मंत्रालय ने कहा कि वह मिस्र द्वारा अपनी स्थिरता और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी कार्यों का समर्थन करता है।

अल-सिसी ने शनिवार को अपनी सेना को आदेश दिया है कि वह पड़ोसी देश लीबिया में तुर्की के हस्तक्षेप के बीच अपने राष्ट्रीय सुरक्षा के बीच अपने राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा के लिए देश के अंदर या बाहर किसी भी मिशन को अंजाम देने के लिए तैयार रहे।

उन्होंने त्रिपोली में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकारी नेशनल एकॉर्ड (GNA) के प्रति निष्ठावान सेनाओं को चेतावनी दी है कि वे रेनगेड के सैन्य कमांडर खलीफा हफ्तार के पूर्वी स्थित स्वयंभू लीबिया नेशनल आर्मी (LNA) के साथ वर्तमान सीमा रेखा को पार न करें।

तुर्की जीएनए का समर्थन करता है, जिसने तुर्की के समर्थन के साथ, LNA द्वारा राजधानी पर 14 महीने के हमले को उलट दिया है। LNA रूस, संयुक्त अरब अमीरात और मिस्र द्वारा समर्थित है।अ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles