सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया कि सऊदी अरब ने महा’मारी के बीच 16 देशों में इफ्तार कार्यक्रम शुरू किया है। कार्यक्रम का उद्देश्य रमजान के दौरान मुसलमानों के लिए इफ्तार भोजन प्रदान करना है।

उल्लेखनीय है कि अगले सप्ताह से इस्लाम धर्म का सबसे पवित्र महीने रमजान की शुरुआत होनी है। जिसमे मुसलमान पूरे महीने उपवास रखते है।

सऊदी अरब के दूतावासों और मंत्रालय के इस्लामिक केंद्रों के समन्वय से, सभी मामलों तक पहुंचने और अनुरोधों के आधार पर, इस्लामिक मामलों के मंत्रालय, दावा और इसलाह ने किंग सलमान कार्यक्रम के लिए सभी आवश्यक इंतजाम किए हैं।

इस्लामिक मामलों के मंत्री शेख डॉ अब्दुल्लातिफ अल-अशीख ने मंत्रालय की पहल और कार्यक्रमों का समर्थन करने के लिए किंग सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को धन्यवाद दिया और सराहना की और दुनिया भर में इस्लाम और मुसलमानों की सेवा करने का लक्ष्य रखा।

अल-असीख ने कहा: “मंत्रालय हर साल इस कार्यक्रम को करने के लिए सम्मानित किया जाता है ताकि हमारे नेतृत्व की आकांक्षाओं को प्राप्त करने और रमजान के पवित्र महीने के दौरान दुनिया भर के सभी मुसलमानों के लिए किंग सलमान की  और से देखभाल और ध्यान को प्रतिबिंबित किया जा सके।”