Saturday, July 31, 2021

 

 

 

मक्का को छोड़कर पूरे सऊदी अरब में 21 जून को समाप्त होगा कर्फ्यू

- Advertisement -
- Advertisement -

सऊदी अरब इस सप्ताह से कोरोनावायरस प्रतिबंधों को कम करना शुरू कर देगा और पवित्र शहर मक्का को छोड़कर पूरे देश में प्रतिबंध हटा देगा।

गुरुवार को शुरू होने वाले पहले चरण में, 24 घंटे के कर्फ्यू को संशोधित कर दोपहर 3 बजे -6 बजे (12: 00-03: 00 GMT) घरेलू यात्रा पर प्रतिबंध के साथ, मस्जिदों में नमाज़ अदा करना और दोनों सरकारों में कार्यस्थल की उपस्थिति होगी। बयान में कहा गया है कि 31 मई से निजी क्षेत्र से प्रतिबंध हटा लिया जाएगा।

राउंड ऑफ क्लॉक कर्फ्यू मक्का में लागू रहेगा। हालांकि 21 जून से प्रतिबंध कम होने की उम्मीद है, जब कर्फ्यू का समय बदलकर दोपहर 3 बजे -6 बजे (12: 00-03: 00 GMT) किया जाएगा, और स्जिदों में। नमाज की अनुमति दी जाएगी। हालांकि हज और उमराह निलंबित रहेंगे।

सरकार के अनुसार, भौतिक दूरी के दिशानिर्देश अभी भी आवश्यक हैं, जबकि 50 से अधिक लोगों के एकत्रीकरण पर प्रतिबंध रहेगा। कुछ आर्थिक और वाणिज्यिक गतिविधियों की भी अनुमति दी जाएगी, जिसमें थोक और खुदरा दुकानों के साथ-साथ शॉपिंग सेंटर और कैफे भी शामिल हैं।

लेकिन अन्य व्यवसाय जैसे सौंदर्य सैलून, नाई की दुकान, खेल और स्वास्थ्य क्लब, मनोरंजन केंद्र और सिनेमाघरों को बंद कर दिया जाएगा क्योंकि यह शारीरिक दूरी के नियमों को लागू करने में कठिनाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles