Sunday, September 26, 2021

 

 

 

कैदियों के साथ मानवीय व्यवहार करने में सऊदी अरब दुनिया के लिए मिसाल: संयुक्त राष्ट्र प्रतिनिधि

- Advertisement -
- Advertisement -

jail

संयुक्त राष्ट्र के विशेष मानवाधिकार प्रतिनिधि बिन इमर्सन इन दिनों सऊदी अरब की यात्रा पर हैं. इस दौरान उन्होंने सऊदी अरब की जेलों का निरिक्षण किया. साथ ही सऊदी अरब के जेल अधिकारियों से मुलाकात कर कैदियों के पुनर्वास के कार्यकर्मों के बारे में जानकारी ली.

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार बिन एमर्सन ने कैदियों के साथ मानवीय व्यवहार करने में सऊदी अरब की सराहना करते हुए कहा कि आतंकवाद के आरोप में गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों और सज़ा पाने वाले अपराधियों से जेलों में अच्छा व्यवहार किया जा रहा है. उन्हें जेलों में बेहतर स्थिति में रखा जा रहा है और यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक उदाहरण है.

अपनी यात्रा के दौरान उन्होंने मोहम्मद बिन नायफ कोंस्लिंग और केयर सेंटर का भी निरिक्षण किया. इस केंद्र पर गंभीर आरोपों में सज़ा प्राप्त कैदियों को मनोवैज्ञानिक सहायता प्रदान की जाती है. उनके परिजनों के सहयोग से उनका इलाज किया जाता हैं. उन्हें विभिन्न चिकित्सा पद्धति के जरिये गुजारा जाता हैं.

बिन इमर्सन ने इस केंद्र की तारीफ़ करते हुए कहा कि  इस केंद्र का काम प्रचलित मानकों के अनुरूप है. जो अन्य देशों के लिए भी एक मिसाल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles