Sunday, October 24, 2021

 

 

 

सऊदी अरब ने अब तुर्की से पशु उत्पाद खरीदना किया बंद

- Advertisement -
- Advertisement -

तुर्की के साथ सबंधों के बीच सऊदी अरब ने एक नए फैसले में सरकारी बयानों का हवाला देते हुए तुर्की से पशु उत्पादों की खरीद को शनिवार को निलंबित कर दिया। रियाद में तुर्की के दूतावास के वाणिज्यिक काउंसलर को इस बात की जानकारी दे दी गई है।

15 नवंबर, 2020 तक सऊदी खाद्य एवं औषधि प्राधिकरण (एसएफडीए) द्वारा की गई घोषणा के अनुसार, बीफ, मटन, सफेद मांस, मुर्गी पालन, मछली पालन और जलीय कृषि उत्पाद, दूध और दूध के विकल्प, अंडे और शहद, साथ ही सभी उत्पाद तुर्की से सऊदी अरब में आयात नहीं किया जाना है।

सऊदी अरब की सबसे बड़ी सुपरमार्केट चेन पहले से ही साउदी द्वारा सोशल मीडिया पर प्रस्तावित तुर्की आयातों के बढ़ते “बहिष्कार” में शामिल है। 2018 में इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास में असंतुष्ट सऊदी पत्रकार जमाल खाशोगी की हत्या सहित विभिन्न क्षेत्रीय मुद्दों पर दोनों देश कुछ वर्षों से विवादों में हैं।

सऊदी अरब के सरकारी मीडिया कार्यालय ने पहले कहा कि अधिकारियों ने तुर्की के सामान पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है। हालाँकि, तुर्की सामानों के आयात के एक अनौपचारिक बहिष्कार में, राजधानी रियाद के कुछ खुदरा स्टोरों में ग्राहकों से तुर्की सामान नहीं खरीदने का आग्रह करने के संकेत मिले।

2019 में, तुर्की सऊदी को 3.1 बिलियन डॉलर का निर्यात करता था। इस साल अब तक, न तो तुर्की और न ही सऊदी व्यापार डेटा दो तरफा व्यापार में असामान्य रूप से बड़ी गिरावट दिखाते हैं। नवीनतम आंकड़ों से पता चलता है कि जुलाई में तुर्की से सऊदी आयात लगभग 185 मिलियन डॉलर था, जो जून में लगभग 180 मिलियन डॉलर था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles