Monday, October 25, 2021

 

 

 

सऊदी अरब ने दुनिया का सबसे बड़ा ऊंट का अस्पताल खोला

- Advertisement -
- Advertisement -

प्रिंस फैसल बिन मिशाल ने रविवार को बुरैदा में दुनिया के सबसे बड़े ऊंट अस्पताल का उद्घाटन किया। सलाम पशु चिकित्सा अस्पताल में ऊंटों से संबंधित बीमारियों के निदान के लिए एक आधुनिक शोध सुविधा भी होगी।

राज्यपाल ने कहा कि 100 मिलियन सऊदी रियल की परियोजना एक राष्ट्रीय उपलब्धि है और यह राज्य में पशु चिकित्सा सुविधाओं को बढ़ाने में मदद करेगी।

प्रिंस फैसल ने 160 से अधिक विभिन्न प्रकार के विश्लेषणों के संचालन के लिए आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित सुविधा की विशेष केंद्रीय प्रयोगशालाओं का दौरा किया। अमीर ने एक बड़े क्षेत्र में फैले शेड का भी भ्रमण किया जो एक ही समय में 4,000 सवारी ऊंटों को समायोजित कर सकता है।

इस दौरान उन्हें युवा ऊंट इकाई, आईसीयू, सीटी स्कैन यूनिट और सर्जिकल थिएटर के लिए मॉडल पर जानकारी दी गई। अस्पताल का निर्माण 70,000 वर्ग मीटर के क्षेत्र में किया गया है।

अस्पताल की स्थापना के लक्ष्यों में भ्रूणविज्ञान में बदलाव और ऊंटों की पारंपरिक निषेचन प्रक्रिया शामिल है, जिनकी उम्र 25 से 30 वर्ष के बीच है। वर्तमान में, वे प्रति सीजन में सात युवा ऊंट का उत्पादन करते हैं। इसके अतिरिक्त, अस्पताल ऊंटों में भ्रूण उत्पादन की दर को 100 भ्रूण से बढ़ाकर 700 करने में योगदान देगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles