सऊदी अरब ने छोड़ा ईरान का टैंकर, ब्रिटेन के टैंकर पर नहीं हुआ कोई फैसला

9:10 pm Published by:-Hindi News

ईरान के एक मंत्री ने रविवार को कहा कि सऊदी अरब द्वारा पकड़े गये एक ईरानी टैंकर को छोड़ दिया गया है और वह वापस आ रहा है।

ईरान की सरकारी समाचार एजेंसी आईआरएनए ने परिवहन मंत्री मोहम्मद इस्लामी के हवाले से बताया कि बातचीत के बाद हैप्नीनेस वन टैंकर को छोड़ दिया गया है। उन्होंने बतया कि यह फारस की खाड़ी की ओर बढ़ रहा है। इसी बीच ब्रिटेन ने खाड़ी में बढ़े तनाव को कम करने के लिए ईरान से उसके द्वारा जब्त किए गए ब्रिटिश टैंकर को छोड़ने की शनिवार को अपील की।

वहीं रविवार को रेवोल्यूशनरी गार्ड्स ने टैंकर ‘स्टेना इमपेरो’ के पकड़े जाने का वीडियो जारी किया। इसमें दिखाया गया है कि किस तरह गार्ड्स ने ब्रिटिश शिप को चारों तरफ से घेरकर उस पर कब्जा किया।

वीडियो में ईरानी सैनिकों को ब्लैक मास्क में हेलिकॉप्टर से टैंकर पर उतरते और उस पर कब्जा करते दिखाया गया है। वीडियो में करीब चार नौकाओं को टैंकर को घेरते भी देखा जा सकता है। बताया गया है कि वीडियो दो कैमरों से शूट हुआ। एक कैमरा स्पीड बोट पर था और दूसरा हेलिकॉप्टर में। टैंकर में कुल 23 क्रू मेंबर्स थे। इनमें 18 भारतीयों के अलावा रूस, लातविया और फिलीपींस के भी नागरिक भी शामिल हैं।

विदेश मंत्री जेरेमी हंट ने कहा कि टैंकर को ओमान के जलमार्ग से जब्त किया। इस सिलसिले में संयुक्त राष्ट्र को पत्र भी लिखा गया है। उन्होंने ईरानी विदेश मंत्री जावेद जरीफ से बातचीत के बाद ईरान के रवैये को निराशाजनक बताया।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन