Monday, June 14, 2021

 

 

 

इस्राइल के खिलाफ सयुंक्त राष्ट्र में सऊदी संभालेगा मोर्च, अरब देशों का नेतृत्व

- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र में सऊदी अरब के स्थायी प्रतिनिधि, अब्दुल्ला अल-मौलामी ने इस महीने के लिए सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष के रूप में संयुक्त राष्ट्र में स्थायी चीनी प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की है। ये मुलाक़ात किंगडम की और से फिलिस्तीन पर अरब कार्रवाई का नेतृत्व करने के लिए थी।

छोटे अरब समूह की बैठकों का उद्देश्य सुरक्षा परिषद में फिलिस्तीनियों के खिलाफ इजरायल के हमलों के बारे में जानकारी प्रदान करना है, विशेष रूप से हाल ही में ताकि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय नागरिकों की रक्षा के लिए अपने कर्तव्यों का पालन कर सके।

अल-मौलामी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष वोल्कन बोज़किर से भी मुलाकात की, दरअसल सऊदी किंगडम फिलिस्तीन के लिए एक इस्लामी आंदोलन का नेतृत्व करता है। इस्लामिक समूह की महासभा के अध्यक्ष के साथ बैठक का उद्देश्य हाल के इजरायली हमलों पर प्रकाश डालना है ताकि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से नागरिकों की रक्षा करने का आग्रह किया जा सके।

शुक्रवार को, सऊदी विदेश मंत्री ने फिलिस्तीनी प्राधिकरण के विदेश मामलों के मंत्री और प्रवासी रियाद अल-मलिकी से फोन पर बात की। कॉल के दौरान, प्रिंस फैसल बिन फरहान ने इजरायल के अधिकारियों द्वारा किए गए अवैध प्रथाओं की किंगडम की निंदा की पुष्टि की, और सभी अंतरराष्ट्रीय मानदंडों और सम्मेलनों का उल्लंघन करने वाले देश के बढ़ते कार्यों को तुरंत रोकने की आवश्यकता है।

सऊदी अरब के अनुरोध पर इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) रविवार को यरुशलम और गाजा की स्थिति पर चर्चा करने के लिए एक आपातकालीन बैठक करेगा। ओआईसी सदस्य देशों के विदेश मंत्रियों के बीच बैठक फिलिस्तीनी क्षेत्रों में जारी इजरायल के हमलों को संबोधित करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles