सऊदी अरब ने उमराह ज़ायरीनों के लिए ई-वीजा ऐप लॉन्च किया, घर और गाड़ी ढूंढ़ने में होगी आसानी

सऊदी अरब ने उमराह करने की योजना बना रहे ज़ायरीनों के लिए एक इलेक्ट्रॉनिक वीज़ा ऐप लॉन्च किया है। जिसका नाम ई-उमराह वीजा ऐप है इसके लॉन्च की घोषणा गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हज और उमराह मंत्री तौफीक अल रबिया ने की।

इस एप में आवेदन करने के 24 घंटे के भीतर वीजा जारी किया जाएगा, अल रबिया को यह कहते हुए उद्धृत किया गया था। एप ज़ायरीनों को आसानी से घर ढूंढ़ने और परिवहन का इंतज़ाम करने की अनुमति देगा।

उन्होंने यह भी कहा कि उमराह वीजा की वैधता को एक से तीन महीने तक बढ़ा दिया गया है, जिसमें कहा गया है कि उमराह करने के लिए किंगडम की यात्रा करने वाले ज़ायरीन बिना किसी प्रतिबंध के अपने प्रवास के दौरान अन्य सऊदी शहरों में भी आराम से घूम सकते हैं।

इस साल दस लाख ज़ायरीनों को हज करने की अनुमति देने के किंगडमके फैसले के बारे में, अल रबिया ने कहा: “ज़ायरीनों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है, और हम सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रयास कर रहे हैं।”

अप्रैल में, मंत्रालय ने घोषणा की कि इस साल दस लाख अंतरराष्ट्रीय और घरेलू ज़ायरीनों को हज करने की अनुमति दी जाएगी। जिसमे ज़ायरीनों की आयु 65 वर्ष से कम होनी चाहिए और उन्हें सऊदी स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा अप्रूवल COVID-19 टीकाकरण प्राप्त हुआ हो।

पिछले साल, COVID-19 प्रतिबंधों के कारण 60,000 ज़ायरीनों ने हज की रस्में अदा की थी।

विज्ञापन