रियाद : सऊदी अरब ने अरबपति प्रिंस अल-वालीद बिन तलाल के भाई को करीब एक साल की हिरासत अवधि के बाद रिहा कर दिया है।

‘बीबीसी’ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रिंस खालिद बिन तलाल के रिश्तेदारों ने उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की, जिसमें वह परिवार से मिलते देखा जा सकता है। प्रिंस खालिद की भतीजी प्रिंसिज रीम बिन्त ने परिवार के साथ उनकी एक तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट कर कहा, “अल्लाह का शुक्र है कि आप सुरक्षित हैं।”

अन्य संबंधियों द्वारा साझा तस्वीरों में प्रिंस अपने बेटे को प्यार करते नजर आ रहे हैं जो कई सालों से कोमा में है। वहीं सरकार ने उनकी गिरफ्तारी या रिहाई की शर्तों के संबंध में कोई सार्वजनिक बयान नहीं दिया है।

https://www.youtube.com/watch?v=EgmbojKzS-U

खालिद सऊदी अरब के सुल्तान सलमान बिन अब्दुल्लाजीज अल सऊद के भतीजे हैं और वह लगभग एक साल तक हिरासत में थे। भ्रष्टाचार के खिलाफ इस कार्रवाई के दौरान पिछले साल नवंबर में दर्जनों शहजादों, अधिकारियों और उद्योगपतियों को रियाद के रित्ज-कार्लटन होटल में हिरासत में रखा गया था

इससे पहले सरकार के साथ गोपनीय वित्तीय करार करने के बाद प्रिंस अल-वलीद को इस साल जनवरी में ही रिहा कर दिया गया था। संभावना जताई जा रही है कि रियाद के पूर्व गर्वनर प्रिंस तुर्की बिन अब्दुल्ला समेत नजरबंद अन्य शाही सदस्यों को भी जल्द छोड़ दिया जाएगा।