Monday, June 14, 2021

 

 

 

सऊदी अरब ने 70 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के उमराह करने पर लगाई रोक

- Advertisement -
- Advertisement -

रमजान के महीने से ठीक पहले सऊदी अरब ने 70 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के उमराह करने पर रोक लगा दी है। सउदी अरब ने घोषणा की है कि वह टी’काकरण के बावजूद भी उमराह के परमिट जारी नहीं करेगा। यह पाबंदी घरेलु जायरीनों पर भी शामिल है।

हज और उमराह मंत्रालय के अनुसार, किंगडम में नागरिक और प्रवासी उमराह परमिट के लिए तभी आवेदन कर सकते हैं, जब वे स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशों के अनुसार 18 से 69 वर्ष की आयु के हैं। मंत्रालय ने कहा कि बच्चों को साथी के रूप में जोड़ने की भी अनुमति नहीं है, जबकि परमिट धारक अपनी मां को एक साथी के रूप में जोड़ सकते हैं।

मंत्रालय ने यह भी बताया कि को’रोना वाय’रस का टी’काकरण परमिट प्राप्त करने के लिए एक शर्त नहीं है, यह समझाते हुए कि मंत्रालय के Eatmarna आवेदन के माध्यम से परमिट प्राप्त किए जा सकते हैं। आवेदकों को यह भी साबित करना होगा कि वे तवक्कलना आवेदन के माध्यम से को’रोना वाय’रस से मुक्त हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने पहले हज और उमराह करने के इच्छुक लोगों को कोरो’ना वाय’रस के खिलाफ टी’के लगाने के लिए आगे आने की सलाह दी थी, जबकि स्वास्थ्य मंत्री और मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद अल अब्दुल अली ने रविवार को कहा था कि को’विड ​​-19 टी’काक’रण अनिवार्य करना उमराह करने के लिए अभी भी अध्ययन के अधीन है।

मंत्रालय ने हाल ही में कहा कि इस वर्ष हज करने के इच्छुक लोगों के लिए कोरो’नो वाय’रस के खिलाफ टी’काकरण अनिवार्य है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles