Thursday, October 21, 2021

 

 

 

जेद्दा के सुलेमानियाह हरमैन ट्रेन स्टेशन के करीब लगी आग, काबू पाया गया

- Advertisement -
- Advertisement -

सऊदी अरब में जेद्दा के अल-सुलेमानियाह के करीब में लगी आग पर नियंत्रण पा लिया गया है। मक्का क्षेत्र में सऊदी अरब के नागरिक सुरक्षा विभाग ने गुरुवार को ये जानकारी दी।

एक प्रवक्ता ने कहा कि सिविल डिफेंस ने हरमेन हाई-स्पीड रेलवे स्टेशन के पास जेद्दा के अल-सुलेमानियाह पड़ोस में 1,200 वर्ग मीटर के क्षेत्र के साथ कई अस्थायी ठेकेदार कार्यालयों (पोर्टेबल केबिन) में सफलतापूर्वक आग पर काबू लिया है।’

सऊदी नागरिक रक्षा निदेशालय ने ट्विटर पर कहा, कैबिन के अंदर कोई कर्मचारी नहीं था और कोई घायल या हताहत नहीं हुआ। अक्टूबर 2019 में भी जेद्दा के हरमेन स्टेशन में आग लगी थी। जिसके बाद ट्रेन सेवा निलंबित कर दी गई।

हरमैन हाई-स्पीड रेलवे – जिसका उद्घाटन 2018 में किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज ने किया था – मक्का, जेद्दा, किंग अब्दुल्ला इकोनॉमिक सिटी और मदीना को जोड़ता है।

क्षेत्र में पहली हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक ट्रेन के रूप में, हैरमैन मक्का, जेद्दा, किंग अब्दुल अजीज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे, रबीघ में किंग अब्दुल्ला आर्थिक शहर, और मदीना में पांच स्टेशनों को जोड़ने वाली एक दोहरी लाइन में 450 किलोमीटर से अधिक की दूरी पर है। यह 300 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से चलने वाली मध्य पूर्व की सबसे तेज ट्रेन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles