Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

अल-अक्सा में इजरायली हमले ने मुस्लिम जगत में पैदा कर दी चिंता: सऊदी अरब

- Advertisement -
- Advertisement -

मंगलवार तड़के सऊदी अरब के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में अल-अक्सा में इजरायली बलों द्वारा किए गए हमलों की निंदा की है और कहा कि इस कार्रवाई ने मुस्लिम जगत में चिंता पैदा कर दी है क्योंकि यह स्थल इस्लाम में सबसे धार्मिक है।

बयान में सऊदी अरब ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से इज़राइल को घटनाओं के बढ़ने के लिए जिम्मेदार ठहराया और अंतर्राष्ट्रीय समझौते और संधियों का उल्लंघन करने वाले किसी भी मामले को तत्काल समाप्त करने का आह्वान किया। बता दें कि गाजा पट्टी में, फिलिस्तीनी अधिकारियों ने नौ लोगों सहित 20 लोगों की मौत की सूचना दी है।

इजरायली पुलिस ने अल-अक्सा मस्जिद के अंदर आंसू गैस और हथगोले दागे। जिसमे कम से कम तीन फिलिस्तीनियों ने एक आंख खो दी। इसके अलावा प्लास्टिक की गोलियां भी मारी गई। दर्जन से अधिक आंसू गैस के कनस्तरों और स्टन ग्रेनेड को अल अक्सा मस्जिद में छोड़ा गया।

मस्जिद एक पहाड़ी परिसर में है जो इस्लाम में तीसरा सबसे पवित्र स्थल है और यहूदी धर्म में सबसे पवित्र है। मस्जिद के सुनहरे गुंबद के सामने धुआं उठता हुआ देखा गया है। दरअसल मस्जिद के आंगन में लगे पेड़ों में इजरायली बलों ने आग लगा दी।

मंत्रालय ने दोहराया कि किंगडम फिलिस्तीनियों के साथ खड़ा है, और संघर्ष को समाप्त करने और फिलिस्तीनी मुद्दे के न्यायसंगत और व्यापक समाधान तक पहुंचने के उद्देश्य से सभी प्रयासों का समर्थन करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles