Thursday, October 21, 2021

 

 

 

कोरोना से डरा सऊदी अरब, विदेशियों के लिए रद्द किया हज

- Advertisement -
- Advertisement -

सऊदी अरब ने इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय तीर्थयात्रियों के लिए हज यात्रा के लिए प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है, ताकि कोरोनोवायरस के आगे प्रसार को रोकने के लिए लंबे समय से अपेक्षित निर्णय को लागू किया जा सके।

वार्षिक तीर्थयात्रा, जो दुनिया भर के अनुमानित दो मिलियन मुस्लिमों को पवित्र शहर मक्का और मदीना तक खींचती है, सऊदी राज्य मीडिया के अनुसार, अब केवल वर्तमान में सऊदी में रहने वाले लोगों द्वारा भाग लिया जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय तीर्थयात्रियों के लिए इस साल हज को रद्द करने की वजह कोरोनोवायरस है- जो दुनिया भर के 180 से अधिक देशों में घातक परिणामों के साथ फैल गया है। माना जा रहा है कि एक उच्च संक्रमण दर का कारण होगा और एक के परिणाम रूप में मौतों की संख्या में वृद्धि होगी।

राज्य में मौजूदा संक्रमण के मामलों में 161,000 से अधिक की संख्या और 1,300 से अधिक की मृत्यु दर के साथ, सऊदी ने इस वर्ष की शुरुआत में कड़े उपायों को लागू किया, जिसमें सार्वजनिक संस्थानों, स्कूलों और यहां तक कि मस्जिदों को बंद करने और सामूहिक प्रार्थनाओं पर प्रतिबंध शामिल है।

इतना ही नहींउमराह पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया था और दोनो पवित्र शहरों के भीतर मस्जिदों को अधिकारियों, श्रमिकों और सफाईकर्मियों तक सीमित कर दिया गया था। कई महीनों के लिए लगाए गए राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन को सप्ताहांत में हटा दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles