cro

cro

सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा कि उनका मानना है कि ब्रिटेन और सऊदी अरब बहुत सुरक्षित होंगे यदि उनके रिश्ते मजबूत होते है और वे मॉडरेट इस्लाम को बढ़ावा देने के लिए साथ काम कर सकते है.

मंगलवार को टेलीग्राफ के साथ एक इंटरव्यू में, उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच ऐतिहासिक संबंध सामान्य रक्षा और व्यावसायिक हितों से जुड़ा हुआ है. उन्होंने ब्रिटेन की तारीफ़ करते हुए कहा कि सऊदी अरब और ब्रिटेन के बीच का रिश्ता ऐतिहासिक है और वह उनके राज्य की नींव है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

क्राउन प्रिंस ने कहा, “हमारे पास एक समान हित है जो हमारे रिश्ते के शुरुआती दिनों से है. आज ब्रिटेन के साथ हमारा रिश्ता सुपर है.” उन्होंने कहा: “ब्रिटिश और सऊदी लोग, बाकी दुनिया के साथ अधिक सुरक्षित होंगे यदि आपके पास सऊदी अरब के साथ एक मजबूत संबंध है.

उन्होंने कहा, “अतिवादी और आतंकवादी अपने एजेंडे के प्रसार के माध्यम से जुड़े हुए हैं”. हमें उदारवादी इस्लाम को बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम करना है. ब्रिटेन में अपनी तीन दिवसीय यात्रा को लेकर उन्होंने कहा, दोनों राज्यों के बीच व्यापार के अवसर मौजूद है.

बिन सलमान ने कहा,  “ब्रेक्सिट के बाद, विजन 2030 के परिणामस्वरूप ब्रिटेन के लिए बड़े अवसर होंगे”, जिसमें सऊदी अरब अपनी अर्थव्यवस्था को तेल निर्भरता से दूर करने के लिए लक्ष्य रखता है.