Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

पाकिस्तान दिवस पर परेड में शामिल हुए अरब देशों के नेताओं ने की प्रशंसा

- Advertisement -
- Advertisement -

गुरुवार को पाकिस्तान दिवस परेड में शामिल होने के लिए सऊदी अरब और अन्य मित्र देशों के सैन्य नेताओं का पाकिस्तानी राष्ट्रपति डॉ आरिफ अल्वी ने शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि इस समारोह में उनकी उपस्थिति इस बात का प्रमाण है कि वे हमेशा पाकिस्तान के साथ खड़े है।

पाकिस्तान दिवस सैन्य परेड हर साल 23 मार्च को मनाया जाता है, लेकिन खराब मौसम के कारण इस साल दो दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया था। यह आयोजन 1940 के उस संकल्प को मनाने के समारोह के केंद्र में है जिसमें ब्रिटिश शासित भारत के मुसलमानों के लिए एक स्वतंत्र मातृभूमि की स्थापना का आह्वान किया गया था।

रॉयल सऊदी भूमि ब’लों के कमां’डर लेफ्टिनेंट जनरल फहद बिन अब्दुल्ला अल-मुतायर, बहरीन के नेशनल गार्ड के कमां’डर जनरल शेख मोहम्मद बिन लसा अल-खलीफा, श्रीलंकाई से’ना के कमां’डर जनरल एल.एच.एस.सी. सिल्वा, और ब्रिटेन के रणनीतिक कमां’ड कमां’डर सर पैट्रिक सैंडर्स परेड में शामिल हुए थे।

शो में बहरीन, फिलिस्तीन, इराक और तुर्की के पैराट्रू’पर्स ने हिस्सा लिया।

अलवी ने इस्लामाबाद में परेड में अपने संबोधन के दौरान कहा, “मित्र देशों, पायलटों और अन्य प्रतिभागियों के सै’न्य बलों के प्रति आभारी हैं जिनकी यहां मौजूदगी साबित करती है कि वे हमेशा बने रहे और पाकिस्तान की मजबूती, विकास और समृद्धि में हमारे साथ रहे।”

“हमारे सऊदी अरब, तुर्की और अन्य खाड़ी राज्यों के साथ बहुत मजबूत मैत्रीपूर्ण, धार्मिक, सांस्कृतिक और ऐतिहासिक संबंध हैं, और हम उन्हें और बढ़ाना चाहते हैं।”

अल्वी ने कहा: “आज दुनिया में इस्ला’मोफोबि’या की बढ़ती लहर का मुका’बला करने के लिए आंतरिक मतभेदों को और अंतर-मुस्लिम एकता और इस्लामिक देशों के संगठन (OIC) को मजबूत करने की आवश्यकता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles