Tuesday, December 7, 2021

सऊदी अरब की गठबंधन सेना ने यमन पर किया हवाई हमला, 41 नागरिक हताहात

- Advertisement -

नई दिल्ली | आधुनिकता और सुरक्षा के नाम पर दुनिया के सभी देशो के बीच हथियारों की होड़ मची हुई है. हर कोई दुसरे से बेहतर और बड़ा दिखना चाहता है. यही कारण है की फ़िलहाल यह पूरी दुनिया बारूद के ढेर पर बैठी हुई है. ज्यादातर देशो का अपने पडोसी देशो के साथ तनाव चल रहा है जो पिछले कुछ महीनो में अपने चरम स्तर पर पहुँच चूका है. यह पूरी दुनिया की मानव जाति के लिए एक चिंता का विषय है.

इनमे भारत का चीन और पाकिस्तान के साथ , जबकि उत्तर कोरिया का अमेरिका और दक्षिण कोरिया के साथ, इजराइल का फिलिस्तीन के साथ, सऊदी अरब का यमन के साथ या फिर अभी ताजा परिक्षेप में क़तर का लगभग सभी अरब देशो के साथ. इन तनाव भरे लम्हों के बीच कभी भी कही पर युद्ध शुरू हो सकता है. चिंता की बात यह है की आधुनिक दुनिया में लगभग सभी देश परमाणु संपन्न हो चुके है. इसलिए युद्ध का मतलब एटॉमिक युद्ध भी हो सकता है.

मिली जानकारी के अनुसार सऊदी अरब की गठबंधन सेना ने यमन की राजधानी पर बुधवार को हवाई हमले किये. ये हमले राजधानी सना के के पास स्थित होटल पर किये गये. इन हमलो में कई नागरिको के हताहात होने की सूचना है. यह दो मंजिला होटल बताया जा रहा है जो मलबे में तब्दील हो चूका है. इन हमलो में कुछ हाउती विद्रोहियों के मारे जाने की भी सूचना है. अभी भी मलबे में कई शवो के दबे होने की आशंका है.

मिली जानकारी के अनुसार सऊदी अरब की गठबंधन सेना ने बुधवार को यमन के अरहाब शहर पर हवाई हमला किया. इस हमले में एक दो मंजिला होटल मलबे में तब्दील हो गया जिसमे 41 नागरिको के मारे जाने की खबर है. वही होटल से कुछ ही दूरी पर हाउती विद्रोहियों की एक चौकी को भी निशाना बनाया गया. हालाँकि हवाई हमलो के सम्बन्ध में सऊदी गठबंधन मार्च की और से कोई बयान जारी नही किया गया है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles