sau1

sau1

प्रधानमंत्री साद हरीरी के अचानक से रियाद में इस्तीफे के बाद पैदा हुए लेबनान संकट ने गंभीर रूप धारण कर लिया है. सऊदी अरब, कुवैत, बहरीन सहित यूएई ने लेबनान में रह रहे अपने नागरिकों को तत्काल लेबनान छोड़ने का आदेश दिया है.

सऊदी प्रेस एजेंसी ने बताया कि एक संक्षिप्त बयान में कहा गया है कि सभी सऊदी लोग जो लेबनान में रहते हैं या उनसे मिलने जाते हैं. उनके लिए चेतावनी जारी की जाती है.

कुवैत विदेश मंत्रालय ने भी अपने नागरिकों से भी लेबनान छोड़ने के लिए आग्रह किया और नागरिकों से कहा कि वे “किसी भी नकारात्मक प्रभाव के खिलाफ सावधानीपूर्वक उपाय” के रूप में वर्णित लेबनान की यात्रा से बचें.

रविवार को, बहरीन ने अपने नागरिकों को सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए लेबनान छोड़ने का आदेश दिया. इसके अलावा इसी तरह का आदेश यूएई ने भी जारी किया है.

ध्यान रहे हरीरी ने अपने देश के नागरिकों को उस वक्त चौंका दिया था. जब शनिवार को उन्होंने सऊदी अरब से एक टेलीविज़न बयान में घोषणा की थी कि वह इस्तीफा दे रहे है. उन्होंने कहा कि उनके देश को उनकी गठबंधन सरकार में भागीदार आतंकवादी समूह और सऊदी अरब के एक बड़े दुश्मन हिजबुल्लाह  द्वारा बंधक बना लिया गया.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?