ईरान की राजधानी तेहरान के पूर्वी पहाड़ी इलाके में एक विस्फोट हुआ है। माना जा रहा है कि अब एक बार फिर से ईरान ने परमाणु परीक्षण किया है। विश्लेषकों का मानना है कि यह भूमिगत सुरंग प्रणाली और मिसाइल उत्पादन स्थल पर हुआ है।

यह धमाका हुआ है वह एरिया ईरान के लिए संवेदनशील जगहों में एक है। करीब दो दशक पहले इसी एरिया में इस्लामिक रिपब्लिक ने हाई एक्सप्लोसिव परमाणु हथियार टेस्ट किया था। यह धमाका ईरान के अल्बरोज माउंटेन में हुआ है।

स्टेट टीवी के मुताबिक, धामके के बाद आकाश में बहुत ऊंचाई तक धुंआ फैल गया था। बाद में रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता दाउद आबदी का बयान आया। उन्होंने बस इतना कहा कि यह गैस लीकेज की घटना थी। इसमें किसी की जान नहीं गई है। उन्होंने पहाड़ी क्षेत्र को सार्वजनिक जगह बताया।

बीते दिनों ईरान ने कहा था कि यदि अमेरिका 2015 के परमाणु समझौते से बाहर निकलने के लिए माफी मांगे और उसे इस मसले पर मुआवजा दे तो वह अमेरिका के साथ परमाणु वार्ता बहाल करने के लिए तैयार है।

इस बीच ईरान के इस्लामिक रेवोल्यूशनरी गार्ड्स कॉर्प्स ने चार नए सैन्य हथियारों के बारे में जानकारी सार्वजनिक की है। इन नए हथ‍ियारों में से एक जासूसी ड्रोन है जो 12 हजार फुट की ऊंचाई से भी टोह ले सकता है।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन