लंदन: ब्रिटेन के पहले मुस्लिम मेयर बने सादिक खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की आधिकारिक ब्रिटेन यात्रा को प्रतिबंधित करने की मांग की हैं.

लंदन के मेयर ने ट्रम्प द्वारा अमेरिका में सीरियाई प्रवासियों सहित सात मुस्लिम बहुल देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के आदेश को क्रूर और नस्लवादी बताया. इसी के साथ उन्होंने इस मामलें में अमेरिका के उच्च राजनयिकों के समक्ष अपना विरोध जताने के लिए उनके साथ मुलाक़ात का भी फैसला किया हैं.

उन्होंने इस फैसले के बारें में कहा कि ”लोगों को बिना किसी कारण के और केवल उनके विश्वास या फिर किसी देश में पैदा होने की वजह से निशाना बनाना एक क्रूर और नस्लवादी रवैया है.” उन्होंने कहा कि ट्रम्प के इस फैसले से अमेरिकी सुरक्षा में सुधार के बजाय और अधिक नुकसान पहुंचेगा.

गौरतलब रहें कि सादिक खान ने मेयर का पद सँभालते ही ट्रम्प को इस मामलें में खरी-खरी सुनाई थी. उन्होंने कहा था, डॉनल्ड ट्रंप और उनकी टीम को मेरा संदेश है कि इस्लाम के प्रति आपके विचार अज्ञानता से भरे हैं. किसी मुस्लिम का पश्चिम में रहना संभव है. मुस्लिम होते हुए अमेरिका से प्यार करना भी संभव है.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें