Thursday, August 5, 2021

 

 

 

ब्रिटेन के बाद अब रूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तिन पाए गए कोरोना पॉजिटिव

- Advertisement -
- Advertisement -

मॉस्को: कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच  रूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तिन भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। मिशुस्तीन ने खुद इस बात की जानकारी दी है कि वह जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तिन ने कहा, ”मैंने अपना कोरोना टेस्ट कराया था। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अब मैं सेल्फ आईसोलेशन में जा रहा हूं। ये बेहद जरूरी है ताकि मेरे साथी सुरक्षित और स्वस्थ रहें। मैं आंद्रे बेलोस्योव को कार्यकारी प्रधानमंत्री बनाता हूं। प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तिन ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को भी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है।”

रूस के उप प्रधानमंत्री आंद्रे बेलौसोव अस्थायी रूप से मिशुस्तिन का कामकाज संभाल रहे हैं। हालांकि प्रधानमंत्री मिशुस्तिन प्रमुख मसलों पर आंद्रे से सलाह मशविरा करते रहेंगे। इससे पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना पॉजिटिव पाए आ गए थे। उनको आईसीयू में भर्ती कराया गया था। हालांकि अब वह ठीक हैं और काम पर लौट आए हैं।

एक वीडियो कॉल के दौरान, पुतिन ने आशा व्यक्त की है कि कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित रूसी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए मिशुस्तीन नीतियां बनाने को लेकर होने वाली बैठकों में भाग लेते रहेंगे। रूस में, प्रधानमंत्री अर्थव्यवस्था के मामले को देखते हैं और राष्ट्रपति को रिपोर्ट करते हैं।

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि पुतिन आखिरी बार प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत रूप से कब मिले थे। महामारी के फैलने के बाद से पुतिन अधिकारियों के साथ ज्यादातर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से ही संपर्क करते हैं। बता दें कि कोरोना दुनिया के 33 लाख लोगों को अपने चपेट में ले चुका है और दो लाख 33 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

रूस में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 7,099 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में संक्रमितों की संख्या 1 लाख 6 हजार 498 हो गई है। 1,073 लोगों की मौ’त हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles