Saturday, July 31, 2021

 

 

 

रूसी सेना ने काला सागर में ब्रिटेन रॉयल नेवी शिप के रास्ते में गिराए बम

- Advertisement -
- Advertisement -

रूस ने मंगलवार को कहा कि उसने क्रीमिया प्रायद्वीप के तट पर काला सागर में ब्रिटेन रॉयल नेवी शिप के रास्ते में चेतावनी शॉट दागे और बम गिराए, जिसे रूस ने यूक्रेन से जब्त कर लिया था।

ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रॉयल नेवी के एचएमएस डिफेंडर पर कोई रूसी चेतावनी शॉट नहीं दागे गए, जो इस महीने की शुरुआत में काला सागर में रवाना हुए थे, और इस दावे को लेकर कोई जानकारी नहीं है कि बम इसके रास्ते में ही डाले गए थे।

रक्षा मंत्रालय ने ट्विटर पर एक बयान में कहा, “हमारा मानना ​​है कि रूसी काला सागर में एक तोपखाने का अभ्यास कर रहे थे और समुद्री समुदाय को उनकी गतिविधि की पूर्व-चेतावनी प्रदान की थी।”

यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने कहा कि इस घटना से पता चलता है कि काला सागर और आस-पास के अज़ोव सागर में रूस की “आक्रामक और उत्तेजक नीतियां” “यूक्रेन और उसके सहयोगियों के लिए निरंतर खतरा” हैं। उन्होंने एक ट्वीट में नाटो से काला सागर में यूक्रेन के साथ सहयोग करने का आह्वान किया।

रूस ने 2014 में यूक्रेन से क्रीमिया प्रायद्वीप को जब्त कर कब्जा कर लिया और प्रायद्वीप के तट के आसपास के क्षेत्रों को रूसी जल मानता है। पश्चिमी देश प्रायद्वीप को यूक्रेन का हिस्सा मानते हैं और इसके आसपास के समुद्रों पर रूस के दावे को खारिज करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles