11 2 3774913 835x547 m

कुआलालंपुर. रूस की ब्यूटी क्वीन ओक्साना वोवोदीना ने इस्लाम धर्म अपना कर मलेशियाई किंग मुहम्मद पंचम से शादी की है। ओक्साना वोवोदीना 2015 में मिस मॉस्को चुनी गई थीं। इस शादी के बाद रूस की ब्यूटी क्वीन अब मलेशिया की रानी बन गई हैं।

ईसाई धर्म छोड़कर इस्लाम अपनाने वाली ओक्साना का नाम अब रिहाना हो चुका है। मुहम्मद और ओक्साना की शादी मॉस्को के एक उपनगरीय इलाके बारविखा में हुई। ओक्साना के पिता डॉक्टर हैं। वह चीन-थाईलैंड में मॉडलिंग कर चुकी हैं। ओक्साना ने एक रूसी यूनिवर्सिटी से अर्थशास्त्र में स्नातक किया है।

मलेशिया के सुलतान मुहम्मद पंचम का पूरा नाम तेंगकू मुहम्मद फारिस पेत्रा । उन्हें यांग दी-पर्तुआन संबोधन से बुलाया जाता है। बताया जा रहा है कि दोनों के बीच 4 साल से जान पहचान थी। मुहम्मद 2016 में मलेशिया के सिंहासन पर बैठे थे।

ओक्साना के मुताबिक सुलतान उनकी खूबसूरती पर फिदा थे। हालांकि मुहम्मद और ओक्साना की मुलाकात कैसे हुई थी, इस बात का खुलासा नहीं किया गया।

ओक्साना के मुताबिक, ‘‘स्कूल के वक्त मैं डाकू की तरह थी। मुझे बाइक और स्केटिंग प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना पसंद था। लेकिन आज मुझे लगता है कि पुरुष को ही परिवार का प्रमुख होना चाहिए और उसे किसी भी सूरत में महिला से कम कमाने वाला नहीं होना चाहिए।’’

ओक्साना कहती हैं, ‘‘मेरा कभी कोई बॉयफ्रेंड नहीं रहा, क्योंकि मुझे सही व्यक्ति नहीं मिला। मेरी हॉबी थी कि महिलाओं के लिए कपड़े सिलूं, जो मैंने किया भी। ओक्साना की मां भी सोवियत संघ के विघटन के बाद ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा ले चुकी हैं।’’

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें