Monday, June 14, 2021

 

 

 

पुतिन ने इस्राइल से कहा – फिलिस्तीन में मौजूदा तनाव रूस की सुरक्षा के लिए सीधा खतरा

- Advertisement -
- Advertisement -

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि इजरायल और फिलिस्तीन के बीच मौजूदा तनाव रूस की सुरक्षा के लिए सीधा खतरा है। रूसी सुरक्षा परिषद के साथ बैठक करते हुए, पुतिन ने यरूशलेम और गाजा पट्टी की स्थिति पर चर्चा करने का सुझाव दिया।

उन्होंने कहा, “मैं अपने सहयोगियों से मध्य पूर्व की मौजूदा स्थिति पर टिप्पणी करने के लिए कहना चाहता हूं, मेरा मतलब है कि बढ़ते फिलिस्तीनी-इजरायल संघर्ष – यह हमारी सीमाओं के तत्काल आसपास हो रहा है और हमारे सुरक्षा हितों को सीधे प्रभावित करता है।”

वहीं रूस के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “मास्को घटनाओं के इस विकास को गहरी चिंता के साथ देखता है। हम नागरिकों के खिलाफ हमलों की कड़ी निंदा करते हैं।” बयान में कहा गया, “हम सभी पक्षों से हिंसा के बढ़ने की आशंका वाले किसी भी कदम से परहेज करने का आह्वान करते हैं।”

अपने बयान में, रूस के विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसने मास्को की स्थिति की पुष्टि की है कि “इस पर स्थित भूमि और संपत्ति के अधिग्रहण के साथ-साथ पूर्वी यरुशलम सहित कब्जे वाले फिलिस्तीनी क्षेत्रों में इजरायल द्वारा बस्तियों के निर्माण का कोई कानूनी बल नहीं है।”

“इस तरह की कार्रवाइयां अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन हैं और दो राज्यों – फिलिस्तीन और इज़राइल के निर्माण के आधार पर शांतिपूर्ण समाधान की उपलब्धि में बाधा डालती हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles