यूक्रेन से भारत लौटे मेडिकल छात्रों को रूस ने दिया ऑफर, जाने क्या कहते हैं छात्र?

यूक्रेन और रूस की जं’ग में कई लोग बर्बाद हो गए और बहुत सारे लोगो को वह से भागना पड़ा इसी के चलते भारते छात्र को वह मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे उन्हें भी वहा से बीच में ही पढ़ाई छोड़ कर निकलना जिसके बाद छात्र बहुत बड़े संक’ट में आ गए की अब क्या किया जाए लेकिन अब इन्ही मेडिकल के भारतीय छात्रों को रूस ने एक ऑफर दिया है

दरअसल रूस ने अधर में छूटी भारतीय मेडिकल छात्रों की पढ़ाई को रूस में आकर पूरा करने की बात कही है और उन सारे मेडिकल छात्रों को अपने यहां पढ़ाई करने का ऑफ़र दिया है लेकिन छात्र रूस इस ऑफर से खुश नज़र नहीं क्योकि पक्षिमी देशों के प्रतिबंधों की वजह से भारतीय छात्र इस ऑफ़र को लेकर बिलकुल भी उत्साहित नहीं है.

रूसी दूतावास के अधिकारी रोमन बाबुश्किन ने पिछले ही हफ्ते इस मुद्दे को लेकर बयान दिया था की उन मेडिकल छात्रों का क्या होगा जो वहा पढ़ाई छोड़ कर आये है तो उन्होंने ये बयान दिया था वही यूक्रेन से लौटे मेडिकल छात्रों की संख्या अच्छी-ख़ासी है.

इससे पहले मार्च में भी रूस ने भारत सरकार के सामने इस बात को रखा था. इस साल 24 फ़रवरी को रूसी सेनाएं यूक्रेन में दाख़िल हो गई थीं जिसके बाद से दोनों पक्षों में भयंकर यु’द्ध जारी है.

युद्ध के बाद से लगभग 22,000 छात्रों को वहा से वापस लौटना पड़ा था तब से ही इन सभी छात्रों की पढ़ाई में तब से ख़लल पड़ा है.

विज्ञापन