Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर फिर हुए रॉकेट्स से हमले

- Advertisement -
- Advertisement -

देश की राजधानी बगदाद के उत्तर में अमेरिकी सैनिकों की मेजबानी करने वाले एक इराकी सैन्य अड्डे पर मिसाइल द्वारा हमला किया गया।

इराकी सेना के एक बयान के अनुसार, अल-ताजी आधार को आठ रूसी निर्मित कत्यूषा मिसाइलों द्वारा निशाना बनाया गया, लेकिन यह भी कहा गया कि इसके आसपास के क्षेत्रों में केवल हिट हुई।

एक स्थानीय सूत्र ने अलसुमरिया को बताया कि कई रॉकेट शिविर के अंदर गिरे, एक और मिसाइल ने क्षेत्र के आसपास के क्षेत्र में हमला किया। सूत्र ने बताया कि हमले में तीन सैनिकों की मौत हुई।

इसी तरह के एक संदर्भ में, इराकी सेना के एक अधिकारी ने अनादोलु एजेंसी को बताया कि बगदाद से 85 किलोमीटर उत्तर में स्थित आधार – पर पांच कत्यूषा रॉकेटों से हमला किया गया।

फिलहाल किसी भी समूह या देशों ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। ईरान ने हाल ही में इराक के अंबर और एरबिल शहरों में अमेरिकी सैनिकों की मेजबानी करने वाले दो सैन्य ठिकानों पर एक मिसाइल हमला किया, जो बगदाद हवाई अड्डे पर अमेरिकी छापे में अपने कमांडर, क़स्साम सोलेमानी के कमांडर की मौत के लिए जवाबी कार्रवाई में था।

इस कदम से मध्य पूर्व के व्यापक संघर्ष की आशंका बढ़ गई है। अमेरिका ने सोलेमानी पर इराक और क्षेत्र में अमेरिकी राजनयिकों और सेवा सदस्यों पर हमले करने की योजना बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि मारे गए नेता सैकड़ों अमेरिकी और गठबंधन सेवा सदस्यों की मौत के लिए जिम्मेदार थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles