Friday, July 30, 2021

 

 

 

कोरोना संकट: भूख से तड़प रहे थे बच्चे, दिलासा देने के लिए मां पकाती रही पत्थर

- Advertisement -
- Advertisement -

दुनिया भर में कोरोना के कहर के साथ भुखमरी भी बढ़ती ही जा रही है। गरीब लोगों को अब दो वक्त का भोजन जुटाना भी मुश्किल हो रहा है। ताजा मामला केन्या का है। जहां एक मां को  अपने अपने बच्चों दिलासा देने के लिए पत्थर उबालने पड़े। ताकि भूख से रोते उसके बच्चे चुप हो जाएं।

जानकारी के अनुसार, केन्या के मोम्बासा शहर की पेनिना बहाती कित्साओ 8 बच्चों की मां हैं। वह विधवा और निरक्षर हैं। वह लोगों के कपड़े धोकर अपने परिवार का गुजारा करती थीं। लेकिन कोरोना संकट के बाद से उनकी जिंदगी बेहद मुश्किल हो गई है।

इस संकट ने उन्हें इतना गरीब बना दिया है कि उन्हें अपने भूखे बच्चों को चुप करवाने के लिए चूल्हे पर पत्थर उबालने का नाटक करना पड़ा ताकि खाने की उम्मीद और इंतजार में बच्चे सो जाएं। पेनिना की पड़ोसी ने इस पूरे वाकये का वीडियो बना लिया और इस बारे में मीडिया को जानकारी दे दी।

दरअसल जब बच्चे रो रहे थे तो उनकी आवाज सुनकर प्रिस्का बा​हर निकली लेकिन उसने जब पत्थर उबलते देखा तो उससे रहा नहीं गया। पेनानी की कहानी सामने आने पर लोगों ने पैसे इकट्ठा किए और उसे राशन भी दिया। पेनिना को अब बहुत से लोगों की मदद के लिए फोन आने लगे हैं। उन्होंने बताया कि कई लोगों ने उन्हें मोबाइल ऐप से पैसे भेजे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles