Sunday, September 19, 2021

 

 

 

अमेरिका:भारतीय मूल के रिपब्लिकन नेता को मुस्लिम होने की वजह से छोड़ना पड़ सकता है पद

- Advertisement -
- Advertisement -

टेक्सास में भारतवंशी रिपब्लिकन नेता शाहिद शफी को मुस्लिम होने तथा कथित तौर पर इस्लाम को अमेरिकी कानून से ऊपर रखने की वजह से पार्टी के काउंटी उपाध्यक्ष पद से हटाया जा सकता है।

टेक्सास ट्रिब्यून की खबर के अनुसार शफी के मुस्लिम होने की वजह से पार्टी सदस्यों के एक धड़े ने उन्हें हटाने के लिए औपचारिक प्रस्ताव रखा था जिसके बाद शफी को हटाने के मुद्दे पर टेरेंट काउंटी के रिपब्लिकन सदस्य गुरुवार को मतदान करेंगे।

पार्टी के एक छोटे गुट ने शफी की मुस्लिम होने की वजह से उन्हें पद से हटाने के लिए औपचारिक प्रस्ताव रखा है। शफी के खिलाफ खड़े एक समुह का मानना है कि शफी एक इस्लामिक विचारधारा के नेता है, जो कि अमेरिकी संविधान के खिलाफ है। हालांकि, शफी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को झूठा बताया है।

americauscopy

उन्होने वॉशिंगटन पोस्ट से कहा, ‘दुर्भाग्य से यह पहली बार नहीं हुआ कि लोगों या मेरे राजनीतिक विरोधियों ने मतदाताओं को प्रभावित करने के मकसद से मेरे खिलाफ मेरे धर्म का इस्तेमाल करने की कोशिश की है। मैं सोचता हूं कि यह आखिरी प्रयास भी नहीं होगा।’

शफी भारत में पैदा हुए थे, लेकिन पाकिस्तान में अपने कुछ साल बिताने के बाद वे आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका चले गए थे। 2009 में उन्होंने अमेरिकी नागरिकता हासिल कर दी थी, तभी से वे रिपब्लिकन पार्टी का हिस्सा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles