Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

फिलिस्तीन में दोहराई गई अमेरिका जैसी घटना, मासूम को बनाया बंधक

- Advertisement -
- Advertisement -

हाल ही में अमेरिका में भे’दभाव को लेकर लाखों लोग इंसाफ के लिए सड़कों पर उतरकर ट्रम्प सरकार के खि’लाफ वि’रोध प्रदर्शन कर रहे है। एक ओर जहां अमेरिका अभी कोरोना के कहर की चपेट में है वहीं दूसरी ओर प्रदर्शन ने एक भया’नक रूप ले लिया।

कहीं बिल्डिंगओ को ज’लाया जा रहा है तो कहीं तो’ड़फो’ड़ की जा रही है। इस प्रदर्शन को #BlackLivesMatter का नाम दिया गया है। यह प्रदर्शन सिर्फ अमेरिका ही नही दुनिया के कई देशों में हो रहा है और बेगु’नाह जॉर्ज को इंसाफ दिलाने की मांग ज़ोरो पर है।

इन दिनों सोशल मीडिया पर इ’ज़रा’इल की बर्ब’रता का एक फ़ोटो वायरल हो रहा है जिसमें यूज़र्स काफी गु’स्सा और दुःख ज़ाहिर कर रहे है। इस पूरे मामले को अमेरिका के हालिया मामले से तुलना भी की जा रही है। इस फोटो में एक मासूम फिलिस्तीनी ज़ा’योनी सैनिक की गि’रफ्त में है।

फ़ोटो में साफ देखा जा सकता है ज़ा’योनी सैनिक ने मासूम फिलिस्तीनी को बुरी तरह पी’टा है और पी’टकर मासूम की गर्दन पर अपने गुटने से हम’ला करते दिख रहा है। हम’ला इतना भया’नक है कि बच्चे के मोह से खून निकलता दिखाई दे रहा है। इस तरह के मामले नए नही है लेकिन फिर भी फिलिस्तीनी बेपरवाह चुनौतियों का सामना करते आये है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles