Thursday, August 5, 2021

 

 

 

धर्मांतरण और दुसरे धर्म के पूजा स्थलों पर हमला करना इस्लाम में अपराध-नवाज शरीफ

- Advertisement -
- Advertisement -

कराची | पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिन्दुओ पर बढ़ते हमले और उनके पूजा स्थलों को नुक्सान पहुँचाने की बढती वारदातों के बीच प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा है की किसी का जबरदस्ती धर्मांतरण करना और दूसरे धर्मो के पूजा स्थलों पर हमला करना , इस्लाम में अपराध माना गया है. नवाज शरीफ ने पाकिस्तान में होली मनाने को लेकर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा की मैं यह देखकर उत्साहित हूँ की कराची की सडको पर बेरोकटोक होली खेली जा रही है.

सोमवार को होली के अवसर पर आयोजित एक समारोह में सिरकत करते हुए नवाज शरीफ ने कहा की इस्लाम में हर इंसान का को महत्व दिया गया है चाहे वो किसी जाति , संप्रदाय या धर्म का हो. किसी का जबरन धर्मांतरण करवाना और उनके पूजा स्थलों पर हमला करना अपराध है. और यह हमारा फर्ज बनता है की हम उनकी और उनके पूजा स्थलों की सुरक्षा करे.

नवाज शरीफ ने आगे कहा की कौन स्वर्ग जायेगा या कौन नरक, यह तय करना हमारा काम नही है, हाँ पाकिस्तान को धरती का स्वर्ग बनाना हमारा असली काम है. मैं जोर देकर कह सकता हूँ की पाकिस्तान में धर्म को लेकर कोई लड़ाई नही है क्योकि पाकिस्तान किसी धर्म के खिलाफ नही है. अगर कोइ लड़ाई है तो आतंकवाद के खिलाफ, लोगो को गुमराह करने वालो के खिलाफ, मासूमो की जान लेने वालो के खिलाफ और देश का विकास न चाहने वालो के खिलाफ.

नवाज ने यह जरुर माना की देश में कुछ लोग धर्म के नाम पर लोगो को बाँटने की कोशिश कर रहे है. उन्होंने कहा की मैं यह मानता हूँ लेकिन यहाँ हर इंसान को अपने धर्म को मानने की पूरी छूट है. पाकिस्तान इसलिए अस्तित्व में नही आया था की हम किसी धर्म के खिलाफ थे बल्कि हम किसी भी धर्म को न छोटा मानते है और न गलत. मैं एक ऐसे पाकिस्तान बनाना चाहता हूँ की जहाँ शांति और सुरक्षा हो.

एक ऐसा पाकिस्तान जहाँ हर धर्म के इंसान को सामान अवसर के साथ जीने का मौका मिले और वो अपने परिवार को एक अच्छी जिन्दगी दे सके. हालाँकि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिन्दुओ की महिलाओं के साथ हो रही हिंसा और उनके धर्मांतरण की घटना काफी बढ़ी है. लेकिन नवाज शरीफ का मानना है की 2013 के बाद इन घटनाओं में कमी आई है. इस दौरान नवाज शरीफ ने कराची में खेली जा रही होली का जिक्र करते हुए कहा की मैं खुश हो की कराची में बिना रोकटोक होली खेली जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles