bakir

bakir

उत्तरी सीरिया के मंबिज क्षेत्र में अमेरिकी समर्थक कुर्दों के खिलाफ चलाए जा रहे सैन्य अभियान को लेकर तुर्की के उप प्रधानमंत्री बाक़िर बोज़दाग़ ने कहा कि हम अमेरिका की हर योजना को विफल बना देंगे.

उन्होंने कहा, जब तक अमरीकी अधिकारी, क्षेत्र में अपनी विस्तारवादी नीतियों को नहीं छोड़ते उस समय तक तुर्की की सरकार, इस प्रकार के षडयंत्रों को विफल बनाती रहेगी. उन्होंने कहा कि तुर्की इस प्रकार की किसी भी कार्यवाही की अनुमति नहीं देगा जिसके परिणाम स्वरूप तुर्की और सीरिया की सीमा पर तनाव उत्पन्न हो.

बोज़दाग़ ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा कि इस षडयंत्र के पीछे काम करने वालों का हम मुक़ाबला करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने अमेरिका को लेकर कहा, अमरीका की वृहत्तर मध्यपूर्व योजना है. जिसे पिछले कई वर्षों से वह लागू करने की कोशिश कर रहा है.

उन्होंने कहा, क्षेत्रीय देशों की दूरदर्शिता और प्रतिरोध के कारण अमेरिका यह योजना अब तक लागू नहीं कर पाया. लेकिन अब इराक़ और सीरिया संकट ने इस योजना को लागू करने में अमेरिका की मदद की है. इसके लिए सीरिया और इराक़ में आतंकवादी गुटों को सक्रिय किया गया और इराक में राष्ट्रवादी ताक़तों को बढ़ावा दिया गया ताकि अमेरिका के खिलाफ एकजुटता बिखर जाए.

ध्यान रहे हलब प्रांत का शहर है जो उत्तरी सीरिया में स्थित है. इस शहर की आबादी 2004 की जनगणना के अनुसार, 4 लाख है. इस शहर पर पहले आईएस का कब्ज़ा था. अब इस पर सीरिया की कुर्द फ़ोर्सेज़ का नियंत्रण है जिसे अमरीका का समर्थन हासिल है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?