abba

abba

रमाल्लाह वेस्ट बैंक।  फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने कहा कि वह अतंरराष्ट्रीय मध्यस्थता में इजराइल के साथ शांति वार्ता के लिए तैयार है लेकिन उस पैनल में अमेरिका की भूमिका नहीं होनी चाहिए.

अब्बास ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कहा कि इजराइल के साथ शांति वार्ता में मध्यस्थता के लिए अमेरिका को अयोग्य घोषित कर दिया गया है. हालांकि इजराइल ने मध्यस्थता के लिए अमेरिका की भूमिका पर जोर दिया.

ध्यान रहे जेरुसलम को इजरायल की राजधानी घोषित कर अमेरिका ने अपने दूतावास को तेलअवीव से जेरुसलम शिफ्ट करने का ऐलान किया था. इस मामले में सयुंक्त राष्ट्र में 128 देशों ने अमेरिका और इजरायल के खिलाफ मतदान करते हुए अमेरिका के फैसले को गलत माना था.

इस पुरे मामले के बाद अब्बास ने कहा था कि अमेरिका ने साबित कर दिया है कि वो शांति प्रक्रिया में एक बेईमान मध्यस्थ है और अब उनका देश अमेरिका की किसी योजना को स्वीकार नहीं करेंगे.

इस मामले में इजरायल के रक्षा मंत्री एविगडोर लिबरमैन ने कहा कि अब्बास के भाषण से प्रतीत होता है कि उन्होंने शांति वार्ता की संभावना छोड़ दी है और उसने इजरायल के साथ ही अमेरिका के साथ भी संघर्ष का विकल्प चुना है.

Loading...

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें