Tuesday, September 28, 2021

 

 

 

पाकिस्तान ने हिंदू मंदिरों, गिरजाघरों और गुरुद्वारों की सुरक्षा के लिए शुरू की 40 करोड़ की परियोजना

- Advertisement -

hinduपाकिस्तान ने अल्पसंख्यक समुदाय के धार्मिक स्थलों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए सिंध प्रांत में  40 करोड़ की अतिरिक्त परियोजना शुरू की है।

- Advertisement -

इस महत्वाकांक्षी परियोजना में खास तौर पर सीसीटीवी कैमरों की पर ध्यान दिए जाएगा जिनके जरिये धार्मिक स्थलों की सुरक्षा सुनिषित होगी. जिसके जरिये पूजा स्थलों के सुरक्षा स्तर में बढ़ोतरी होगी। रिपोर्ट के अनुसार,सिंध के मुख्यमंत्री के विशेष सहायक खाटूमल जीवन ने कहा कि इस परियोजना में आधुनिक निगरानी और नियंत्रण प्रणाली स्थापित करना शामिल है। इसमें हर पूजा स्थल और आसपास के रणनीतिक स्थानों पर कई वीडियो कैमरा लगाए जाएंगे। अ

उन्होंने आगे कहा कि यह परियोजना लरकाना, हैदराबाद और दूसरे स्थानों पर हिदू मंदिरों पर हमले के बाद पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी के निर्देश पर बनाई गई है। सिंध पुलिस ने हिंदुओं, सिखों और इसाईयों सहित धार्मिक अल्पसंख्यकों से जुड़े 1,253 स्थलों के दस्तावेज बनाए हैं। इसमें 703 हिंदू मंदिर और 523 चर्च हैं।

इसके अलावा 6 गुरुद्वारे और 21 ऐसे स्थान हैं जो अहमदी समुदाय से जुड़े हैं। इन स्थलों पर कुल 2,310 पुलिस कर्मी सुरक्षा के लिए तैनात किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles