सेना प्रमुख पद से रिटायर हुए पाकिस्तान के जनरल राहील शरीफ को अब एक बड़ी जिम्मेदारी मिली है. उन्हें आतंक के खिलाफ बनाई गई इस्लामिक देशों की गठबंधन सेना का प्रमुख नियुक्त किया गया है.

राहील को जिन 39 इस्लामी देशों के सैन्य गठबंधन का प्रमुख नियुक्त किया गया है उसमें मिस्र, कतर और संयुक्त अरब अमीरात, तुर्की, मलेशिया, पाकिस्तान और अफ्रीकी देश शामिल हैं. रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने शुक्रवार को देते हुए कहा कि इस संबंध में एक समझौते को कुछ दिन पहले ही अंतिम रूप दिया गया है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

आसिफ ने कहा कि सरकार को विश्वास में लेने के बाद यह निर्णय किया गया और फिर इसे अंतिम रूप दिया गया. सऊदी अरब के नेतत्व में गठित 39 राष्ट्रों के इस्लामी सैन्य गठबंधन का मुख्यालय रियाद में होगा. हालांकि उन्होंने उस समझौते का ब्यौरा नहीं दिया जिसके तहत राहील को सऊदी नीत गठबंधन का प्रमुख नियुक्त किया गया है.

गौरतलब है कि सऊदी अरब के नेतृत्व में दिसंबर 2015 में, आतंकवाद से निपटने के लिए पाकिस्तान समेत 30 से अधिक इस्लामी देशों ने मिलकर एक सैन्य गठबंधन का ऐलान किया था. शुरूआत में इस गठबंधन में 34 देश शामिल थे, पर आगे चलकर उनकी संख्या 39 हो गई.

Loading...