Sunday, January 23, 2022

रब्बी यहूदीयों ने फिलिस्तीनियों को ज़हर मिला पानी देने की हिमायत की

- Advertisement -

रामल्लाह – इंसानियत को तांक पर रखकर इजराइल के रब्बी यहूदियों ने फिलिस्तीन को ज़हर युक्त पानी देने की हिमायत की है जिसे लेकर फिलिस्तीन के विदेश मंत्री ने रब्बी यहूदियों के ग्रुप को गिरफ्तार करने की मांग की है.

गौरतलब है की वेस्ट बैंक में रहने वाली सैकड़ों कसबे और गाँव में इजराइल वही से पानी लेकर उन्ही लोगो को बेचता है. फिलिस्तीन नेशनल ऑफिस ने चेतावनी दी है इस प्रकार के बयानात हिंसा को बढावा देंगे वेस्ट बैंक मे बसाये गये रब्बी कौंसिल के चेयरमैंन श्लोमो म्ल्मद ने फिलिस्तीनियों को दिए जाने वाले पानी में ज़हर मिलाने की मांग की थी जिसके बाद फिलिस्तीन ने ये प्रतिक्रिया दी है.

फिलिस्तीन के समाचार पत्र वाफ़ा के अनुसार, यहूदा शौल ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा की फिलिस्तीनियों के पानी में ज़हर मिलाने के पीछे मकसद ये है की ज़हरीला पानी पीने से या तो फिलिस्तीनी मर जायेंगे या फिर अपनी जगह छोड़कर भाग जायेंगे जिससे यहूदियों को वहां बसाने में आसानी रहेगी.

विदेश मंत्रालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया की जो पानी फिलिस्तीन की भूमि से निकलता है उसे इजराइल कब्जाकर वापस फिलिस्तीनियों को बेचता है. गत सप्ताह इजराइल अथॉरिटीज ने फिलस्तीन को दिए जाने वाले पानी को बंद कर दिया था जब कि रमजान के महीने में मुसलमानों को रोज़ा खोलने के लिए पानी भी उपलब्ध नही है.

 

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles