Friday, June 18, 2021

 

 

 

फिलिस्तीनीयों को दी जाने वाली मदद में कतर ने किया 50 फीसद के इजाफा

- Advertisement -
- Advertisement -

कतर सरकार ने कल बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि वह गाजा पट्टी के लिए अपनी वित्तीय सहायता को अनुमानित $ 240 मिलियन से बढ़ाकर $ 360 मिलियन प्रति वर्ष करेगी।

कतरी सरकार ने एक बयान में कहा गया, “इस अनुदान का उपयोग कर्मचारियों के वेतन का भुगतान करने, जरूरतमंद परिवारों को वित्तीय सहायता प्रदान करने और मानवीय स्थिति की बिगड़ती स्थिति और जीवन यापन में मुश्किल परिस्थितियों को सीमित करने, बिजली स्टेशनों को संचालित करने के लिए किया जाएगा।”

कतरी के वरिष्ठ अधिकारी ने जोर देकर कहा कि गाजा के लिए अंतर्राष्ट्रीय एकजुटता और समर्थन “दस साल पहले की तुलना में वर्तमान में कमजोर है।”

2018 के बाद से, खाड़ी राज्य गाजा में गरीब परिवारों को अनुदान प्रदान कर रहा है, जो कि एन्क्लेव में इजरायल और प्रतिरोध समूहों के बीच संघर्ष विराम की समझ के तहत है, जो 2007 के मध्य से एक सख्त इजरायली घेराबंदी के तहत रहा है।

जून 2018 में जारी संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गाजा की दो मिलियन आबादी में से 53 प्रतिशत गरीबी में रहती हैं और 80 प्रतिशत अंतरराष्ट्रीय सहायता पर निर्भर हैं।

टाइम्स ऑफ इज़राइल के अनुसार, क़तर के दूत मोहम्मद अल-इमदी दोहा से समर्थित परियोजनाओं की घोषणा करने के लिए कल गाजा पट्टी पहुंचे।

हमास के राजनीतिक ब्यूरो प्रमुख इस्माइल हन्नीह ने कतर को लगातार समर्थन के लिए धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा: “यह समर्थन गाजा में हमारे लोगों की घेराबंदी को कम करने और सामान्य रूप से फिलिस्तीनी लोगों की ओर कतर राज्य की वफादार स्थिति का विस्तार है। यह फिलीस्तीनी और कतरी लोगों के बीच संबंधों की गहराई को साबित करता है। “

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles