Wednesday, May 18, 2022

क़तर ने सीरिया में तुर्की के ऑपरेशन अफरीन का किया समर्थन

- Advertisement -

doh

दोहा: कतर के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि सीरिया के अफरीन इलाके में तुर्की के की आतंकवादी कार्रवाई वैध सुरक्षा चिंताओं से प्रेरित थी.

कतर की आधिकारिक न्यूज़ एजेंसी ने क्यूएनए मंत्रालय के प्रवक्ता रशीद अल खातेर के हवाले से कहा, “तुर्की के ऑपरेशन की शुरूआत पिछले शनिवार को सीरिया के क्षेत्रीय अखंडता को अलगाव के खतरे से बचाने के अलावा, अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा और उसकी सीमाओं की सुरक्षा से संबंधित वैध चिंताओं से प्रेरित थी.

उन्होंने कहा, “तुर्की एक नाटो सदस्य है. जो हमेशा इस क्षेत्र में एक स्थिर कारक रहा है. उन्होंने कहा, कतर “नागरिकों की सुरक्षा और सीरियाई क्षेत्र की एकता को सुरक्षित रखने के लिए तुर्की गणराज्य की और से पूरी तरह से आश्वस्त है”

ध्यान रहे तुर्की ने शनिवार को PYD/PKK के आतंकियों का अफरीन से सफाया करने के लिए ऑपरेशन ओलिव ब्रांच शुरू किया है.

तुर्की जनरल स्टाफ के अनुसार, ऑपरेशन का उद्देश्य तुर्की सीमाओं के साथ क्षेत्र की सुरक्षा और स्थिरता स्थापित करना है और साथ ही आतंकवादियों के उत्पीड़न और क्रूरता से सीरियाई लोगों की रक्षा करना है.

बयान में यह भी कहा कि अंतर्राष्ट्रीय कानून, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के फैसले, संयुक्त राष्ट्र चार्टर के तहत आत्मरक्षा के अधिकार और सीरिया के क्षेत्रीय अखंडता के प्रति सम्मान के आधार पर तुर्की के अधिकारों के ढांचे के तहत यह अभियान चलाया जा रहा है.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles