1020516 304933739

1020516 304933739

क़तर के साथ सऊदी अरब के तनाव पर प्रतिक्रिया देते हुए सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा कि क़तर का मुद्दा बहुत ही छोटा है और ये सऊदी अरब की विकास योजनाओं को प्रभावित नहीं करेगा.

उन्होंने कहा, कतर एक बहुत, बहुत, बहुत छोटा मुद्दा है. रायटर के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि “हम अपने देश को सुरक्षित रखने के लिए बहुत प्रतिबद्ध हैं, किसी भी अशांति से बहुत दूर हैं. मैं एक बात कहूंगा कि मध्य पूर्व में एकमात्र देश सऊदी अरब में सुरक्षा और स्थिरता का ट्रैक रिकॉर्ड लगभग 100 साल तक जाता है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मोहम्मद बिन सलमान ने कहा कि “सऊदी अरब का सबसे अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है. जो मध्य पूर्व और दुनिया की प्रत्येक समस्या में जोरदार साबित हुआ है. साथ ही इन समस्याओं से जूझते हुए इसे संभाला और अधिक शक्तिशाली बनाया है.”

यमन युद्ध पर, उन्होंने कहा: “हम तब तक पीछा कर रहे हैं जब तक हम यह सुनिश्चित नहीं कर सकें कि हिजबुल्ला की तरह कुछ भी नहीं होगा, क्योंकि यमन लेबनान की तुलना में अधिक खतरनाक है. यह बाब अल-मंडब के बगल में है, अगर ऐसा कुछ हुआ, तो इसका मतलब है कि विश्व में 10 प्रतिशत व्यापार बंद हो जाता है. यह एक संकट है.

ध्यान रहे संयुक्त अरब अमीरात, बहरीन और मिस्र के साथ सऊदी अरब ने जून के शुरू में कतर के साथ सभी सबंध समाप्त कर लिए थे. आतंकवाद और उग्रवाद को समर्थन देने का आरोप लगाते हुए इन चारों देशों ने क़तर के खिलाफ हवा, भूमि और समुद्र घेराबंदी शुरू कर दी थी. जो वर्तमान में भी लागू है.

Loading...