कतर की मांग – सीरिया में युद्ध अपराधियों के लिए जवाबदेही तय हो

11:00 am Published by:-Hindi News

संयुक्त राष्ट्र में कतर के स्थायी प्रतिनिधि शिखा इलैया अहमद सैफ अल थानी ने कल सीरिया में मानवता के खिलाफ युद्ध अपराधों और अपराधों के आरोपियों को पकड़ने के लिए एक तटस्थ और स्वतंत्र अंतरराष्ट्रीय तंत्र के लिए अपने देश के समर्थन को दोहराया।

अल थानी ने मार्च 2011 के बाद से सीरियाई अरब गणराज्य में प्रतिबद्ध अंतर्राष्ट्रीय कानून के तहत सबसे गंभीर अपराधों के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों की जांच और अभियोजन की सहायता के लिए “अंतर्राष्ट्रीय इम्पीरियल एंड इंडिपेंडेंट मैकेनिज्म” की रिपोर्ट पर संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में यह टिप्पणी की।

उन्होंने बताया कि यह स्थिति संयुक्त राष्ट्र और अंतर्राष्ट्रीय भागीदारों के सहयोग से अंतर्राष्ट्रीय और क्षेत्रीय स्तरों पर मानव अधिकारों को बढ़ावा देने के लिए कतर की दृढ़ नीति के अनुरूप है।

उन्होंने स्पष्ट अभिव्यक्तियों के प्रकाश में तंत्र को सक्रिय करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रयासों के महत्व पर जोर दिया और रासायनिक हथियारों और अन्य अपराधों के उपयोग के बारे में तथ्यों को विकृत करने का प्रयास किया।

कतरी अधिकारी ने अपनी तटस्थता और स्वतंत्रता सुनिश्चित करने के लिए 2020 से शुरू होने वाले संयुक्त राष्ट्र के नियमित बजट से तंत्र को निधि देने की आवश्यकता पर भी बल दिया।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें