Monday, May 17, 2021

कतर का लक्ष्य 2022 विश्व कप की मेजबानी करना, क्या हो पाएगा संभव?

- Advertisement -

कतर के विदेश मामलों के मंत्री ने कहा कि उनका देश अगले साल विश्व कप की मेजबानी के लिए तैयार है और सभी सहभागियों को टी’काकरण सुनिश्चित करने के लिए वै’क्सीन प्रदाताओं के साथ बातचीत कर रहा है।

कतर की समाचार एजेंसी क्यूएनए के अनुसार, शेख मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान अल थानी ने कहा, जो उप प्रधान मंत्री भी हैं, “अभी विश्व कप के सभी उपस्थित लोगों को टी’काकरण प्रदान करने के लिए विकास के तहत कार्यक्रम हैं। हम उम्मीद कर सकते हैं, उम्मीद है कि एक को’विड मुक्त आयोजन की मेजबानी करेगा।”

वैश्विक फुटबॉल निकाय फीफा के अध्यक्ष गियान्नी इन्फेंटिनो ने फरवरी में कहा था कि विश्व कप के मैच अगले साल कतर के पूरे स्टेडियम में खेले जाएंगे। अल थानी ने कहा कि उनका मानना है कि यह पहली कार्बन-तटस्थ विश्व घटना होगी।

वहीं कतर 27 अप्रैल, मंगलवार को कटरा ओपेरा हाउस में फीफा अरब कप 2021 ™ के लिए ड्रा की मेजबानी करेगा। यह टूर्नामेंट 23 अरब देशों द्वारा खेला जाएगा।

फीफा अरब कप ™ 2021 के अंत में आयोजित किया जाएगा और मध्य पूर्व और अरब दुनिया में पहले फीफा विश्व कप की मेजबानी करने से ठीक एक साल पहले संचालन और सुविधाओं का परीक्षण करने के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर के रूप में देखा जाता है।

फीफा अरब कप 2021 ™ में भाग लेने वाले 23 राष्ट्र: कतर (मेजबान राष्ट्र), अल्जीरिया, बहरीन, कोमोरोस, जिबूती, मिस्र, इराक, जॉर्डन, कुवैत, लेबनान, लीबिया, मॉरिटानिया, मोरक्को, ओमान, फिलिस्तीन, सऊदी अरब, सोमालिया , दक्षिण सूडान, सूडान, सीरिया, ट्यूनीशिया, संयुक्त अरब अमीरात और यमन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles