आतंकवाद को लेकर दोहरे मापदंड अपनाने को लेकर रुसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन भडक उठे. उन्होंने आतंकवाद के ख़िलाफ़ लड़ाई में दोहरे मापदंडों को ख़त्म होना चाहिए.

सेंट पीटर्सबर्ग में अंतर संसदीय संघ के 137वें सत्र को संबोधित करते हुए रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने कहा कि आतंकवाद के ख़िलाफ़ युद्ध में दोहरा मापदंड सबसे बड़ी चुनौवती है और इसके ख़त्म होते ही आतंकवाद से लड़ाई में तेज़ी आ जाएगी.

रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि आतंकवाद से मुक़ाबले के लिए वैश्विक स्तर पर एक संयुक्त मोर्चे का गठन आवश्यक है. सेंट पीटर्सबर्ग में आईपीयू की बैठक में दुनिया भर के 170 देशों के संसदीय प्रतिनिधिमंडल मौजूद हैं. इस बैठक में ईरान के उच्च स्तरीय संसदीय प्रतिनिधिमंडल ने भी भाग लिया है.

पुतिन ने सीरिया के संकट का भी उल्लेख किया, यह कहते हुए कि तकफ़ीरी आतंकवादी गुट दाइश के क़ब्ज़े से इराक़ लगभग पूरी तरह आज़ाद हो चुका है और शीर्घ ही सीरिया से भी आतंकवादियों को खदेड़ दिया जाएगा.

अंतर संसदीय संघ की बैठक में रूसी राष्ट्रपति ने सीरिया संकट के संबंध में जारी वार्ता के बारे में कहा कि आस्ताना में जारी बातचीत का उद्देश्य आतंकवाद को ख़त्म करना और सीरिया में शांति और सुरक्षा को बहाल करना है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?