Tuesday, January 25, 2022

पुतिन ने की सऊदी यात्रा, क्राउन प्रिंस बिन सलमान से व्यक्तिगत दोस्ताना संबंध पर ज़ोर

- Advertisement -

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सोमवार को सऊदी अरब का दौरा करेंगे। इससे पहले उन्होने कहा कि क्रेमलिन क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान के साथ व्यक्तिगत दोस्ताना संबंध पर ज़ोर देता है।

क्रेमलिन की और कहा गया कि पुतिन मध्य पूर्व में ऊर्जा के मुद्दों और तनावों पर बातचीत करेंगे, जो कि ईरान पर किंगडम द्वारा लगाए गए सऊदी तेल के बुनियादी ढांचे पर हाल ही में हुए हमले से बढ़ा है।

पुतिन द्वारा 2007 के बाद सऊदी अरब की पहली यात्रा है और इसमें दो पवित्र मस्जिदों किंग सलमान के कस्टोडियन के साथ-साथ क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान, डिप्टी प्रीमियर और रक्षा मंत्री शामिल होंगे।

crown
source: Al Arabiya

उन्होंने कहा कि क्राउन प्रिंस मुहम्मद के साथ उनके “बहुत ही दोस्ताना व्यक्तिगत संबंध” हैं, जिन्होंने अर्थव्यवस्था को तेल से मुक्त करने और समाज को खोलने की योजनाओं के लिए प्रशंसा हासिल की है।

“लंबे समय से प्रतीक्षित” यात्रा में “विश्व कार्बोहाइड्रेट बाजार पर कीमतों को स्थिर करने के लिए आगे के सहयोग” के साथ-साथ सीरिया, अरब की खाड़ी और यमन की स्थिति पर चर्चा शामिल होगी।

पुतिन ने अल अरेबिया से कहा, “हम सऊदी अरब को एक मित्र राष्ट्र मानते हैं। किंग और क्राउन प्रिंस दोनों के साथ मेरे बहुत अच्छे संबंध हैं।” पुतिन संयुक्त अरब अमीरात में मंगलवार को क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद अल-नाहयान और व्यवसायियों से भी मिलेगे।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles