Tuesday, May 17, 2022

तो क्या पुतिन को अपने ही मिनिस्टर से लग रहा डर? मीटिंग में बैठाया 20 फुट दूर

- Advertisement -

सोशल मीडिया पर दो फोटो काफी वायरल हो रही है, जिसमे पुतिन एक मीटिंग में बैठे हुए हैं तथा जिन लोगो के साथ वो मीटिंग कर रहें हैं वो उनसे लगभग 20 फुट दूर बैठे दिखाई दे रहें हैं. यह फोटो सामने आने के बाद लोगो ने कयास लगाना शुरू कर दिया है की शायद पुतिन को अपने मंत्रियों से भी डर लगने लगा है.

क्यों हुई बैठक ?

कल रूस के प्रेसिडेंट ब्लादिमीर पुतिन ने एक मीटिंग बुलाई, जिसमे इस बात पर चर्चा की गयी की पश्चिमी देशों ने जो पाबंदियां रूस पर लगायी हैं उनसे कैसे निपटें. इस बैठक में पुतिन ने कहा की रूस पर लगायी गयी इन पाबंदियों से साबित होता है की पश्चिम देश रूस को बर्बाद करना चाहतें हैं.

पुतिन बोले, “मैंने आप लोगों को अर्थव्यवस्था से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बुलाया है. मैं और मिखाइल व्लादिमिरोविच इस मसले पर पहले ही बात कर चुके हैं. जैसा कि मैं अपने भाषण में पहले ही कह चुका हूँ कि पश्चिमी समुदाय की ये कथित पाबंदियां ‘झूठ का साम्राज्य हैं’ और हमारे देश को बर्बाद करने की कोशिश हैं.”
वहीँ इस बैठक की तस्वीरें सामने आने पर लोगो में चर्चा की विषय बन गयी, दरअसल इस मीटिंग में बैठक में प्रतिभाग करने वाले लोग पुतिन से काफी दूर बैठे दिखाई दे रहें हैं, जिससे कयास लगाया जा रहा है की खुद पुतिन के मंत्रिमंडल में भी यूक्रेन पर हमले को लेकर नाराज़गी है जिसपर पुतिन अपनी सुरक्षा को लेकर कोई चूक नहीं करना चाहतें,
वहीँ मीटिंग में बैठे रूस की केंद्रीय बैंक की प्रमुख एलविरा नबीउलीना और आर्थिक विकास मंत्रालय के पूर्व प्रमुख मैक्सिम ओरेस्किन के चेहरों ने सभी चर्चाओं की कलई खोलकर रख दी. जहाँ इस मीटिंग में शामिल सभी लोगो के चेहरे मुरझाये और नाराज़ नज़र आये वहीँ पुतिन की अपनी ही मंत्रियों से इतनी दूरी पर बैठना बड़ा सवालिया निशान खड़ा कर रहा है.
एलविरा नबीउलीना और आर्थिक विकास मंत्रालय के पूर्व प्रमुख मैक्सिम ओरेस्किन

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles