Wednesday, October 20, 2021

 

 

 

आखिरकार किंग सलमान और क्राउन प्रिंस ने दी बिडेन को बधाई, पुतिन को अब भी घोषणा का इंतजार

- Advertisement -
- Advertisement -

सऊदी अरब के किंग सलमान और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने रविवार को आखिरकार अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जीतने पर जो बिडेन को बधाई दे दी।

सऊदी प्रेस एजेंसी ने एक बयान में कहा, उन्होंने सफलता और अमेरिकी लोगों के लिए आगे बढ़ने और समृद्धि की कामना की। दोनों ने उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस को भी बधाई दी। किंग सलमान ने “दोनों मित्र देशों के बीच विद्यमान अलग-अलग घनिष्ठ ऐतिहासिक संबंधों की प्रशंसा की,” जो दोनों पक्ष सभी क्षेत्रों में मजबूती और विकास चाहते हैं।

वहीं क्राउन प्रिंस ने बिडेन को स्वास्थ्य और खुशी के लिए शुभकामनाएं दीं, और अमेरिकी लोगों के लिए “आगे की प्रगति और उन्नति” की उम्मीद की। इसकेअलावा जीसीसी देशों के प्रमुखों और अरब जगत के नेताओं ने भी उन्हें बधाई दी।

दूसरी और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को बिडेन को बधाई देने से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के आधिकारिक परिणामों की घोषणा का इंतजार हैं।

क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने संवाददाताओं से सोमवार को कहा, “हम आधिकारिक परिणामों को अंतिम रूप देने के लिए इंतजार करना सही मानते हैं। मैं आपको याद दिलाना चाहता हूं कि राष्ट्रपति पुतिन ने बार-बार कहा कि वह अमेरिकी लोगों की पसंद का सम्मान करेंगे”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles